धर्मशाला। बॉलीवुड अभिनेता आसिफ बसरा (53) ( Asif Basra ) ने गुरुवार को हिमाचल प्रदेश में अपने एक किराए के मकान में आत्महत्या कर ली है, जहां वह पिछले करीब चार साल से रह रहे थे। पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन ने आईएएनएस को बताया कि अभिनेता ने अपने पालतू कुत्ते के पट्टे से फंदा लगाकर खुदकुशी की है। पुलिस के मुताबिक, कथित आत्महत्या से ठीक पहले वह अपने कुत्ते को घुमाने के लिए भी निकले थे। अब तक किसी सुसाइड नोट के होने की पुष्टि नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड नाइट पार्टीज में क्यों नहीं जाते अजय देवगन, अक्षय कुमार और सनी देओल? खुद ने बताए कारण

अब तक यह पता चल पाया है कि तनाव से जूझ रहे बसरा यहां एक ब्रिटिश महिला के साथ लिव इन कर रहे थे। ‘ब्लैक फ्राइडे’, ‘परजानिया’, ‘जब वी मेट’ ( Jab We Met Movie ) और ‘काय पो छे’ ( Kai Po Che Movie ) जैसी फिल्मों में काम कर चुके बसरा आखिरी बार हॉटस्टार टीवी सीरीज ‘होस्टेजेस’ में नजर आए थे।

‘यह बहुत शॉकिंग खबर है’

आसिफ के निधन की खबर पर सबसे पहली प्रतिक्रिया करीना कपूर ( Kareena Kapoor ) की ओर से आई। करीना ने आसिफ के साथ ‘जब वी मेट” में काम किया है। करीना ने लिखा कि आपकी आत्मका को शांति मिले आसिफ। अभिनेता मनोज बाजपेयी ने लिखा,’क्या? यह बहुत शॉकिंग खबर है। लॉकडाउन से पहले उनके साथ शूटिंग की थी। ओ माई गॉड!’

‘वह एक महान अभिनेता और दयालु व्यक्ति थे’

दिवंगत अभिनेता के साथ वेब सीरीज ‘पाताल लोक’ में काम करने वाले अभिनेता अभिषेक बनर्जी ने कुछ दिनों तक कास्टिंग निर्देशक के रूप में काम किया था। उन्होंने ‘वंस अपॉन इन टाइम इन मुंबई’ और ‘नॉक आउट’ में बसरा को मौका दिया था। अभिषेक ने कहा,’ये इंडस्ट्री में मेरे शुरुआती दिन थे, मैं अपने सीनियर गौतम के जरिए आसिफ जी से मिला था। उन्होंने आसिफ जी को ब्लैक फ्राइडे में कास्ट किया था। और उसके बाद हमने उन्हें कई विज्ञापन, टीवीसी और हाल ही में पाताल लोक में कास्ट किया। यह काफी दुखद है। मैं कई सालों से आसिफ जी को जानता हूं और हम सौभाग्यशाली रहे कि कई प्रोजेक्ट में उन्हें कास्ट किया। वह एक महान अभिनेता और दयालु व्यक्ति थे।’

यह भी पढ़ें : James Bond का रोल करने वाले अभिनेता शॉन कॉनरी का निधन, सिनेमा जगत में शोक की लहर

‘निधन की खबर ने मुझे अंदर से हिलाकर रख दिया’

‘जब वी मेट’ के फिल्मकार इम्तियाज अली कहते हैं, ‘मेरे लिए आसिफ एक विशेष फिल्म का विशेष हिस्सा हैं। वह एक शानदार अभिनेता हैं। उनके निधन की खबर ने मुझे अंदर से हिलाकर रख दिया है। वह एक निपुण कलाकार थे। उनके साथ काम करना आसान था। उनका जाना वास्तव में एक क्षति है।’ इनके अलावा अनुष्का शर्मा, हंसल मेहता, मनोज बाजपेयी, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, निम्रत कौर, टिस्का चोपड़ा, रोसुल पोकुट्टी, और रितेश सिधवानी जैसे कलाकारों ने आसिफ के निधन पर शोक व्यक्त किया।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here