नई दिल्ली40 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • केंद्र सरकार ने साइबर सिक्योरिटी और देश संप्रभुता पर खतरे के चलते इस गेम पर बैन लगा दिया था

पबजी (PUBG) खेलने वालों के लिए बडी खुशखबरी है। पॉपुलर मोबाइल गेम पबजी बहुत जल्द भारत में वापसी कर सकता है। पबजी मोबाइल भारत में वापसी के लिए माइक्रोसाफ्ट के साथ बातचीत कर रहा है। पबजी मोबाइल अब माइक्रोसॉफ्ट के अजूर क्लाउड प्लेटफॉर्म पर होस्ट होगा। इसकी पैरेंट कंपनी ने यह जानकारी दी है।

बता दें कि केंद्र सरकार ने साइबर सिक्योरिटी और देश संप्रभुता पर खतरे के चलते इस गेम पर बैन लगा दिया था। तभी पबजी कार्प ने पहले घोषणा की थी कि वह भारत में वापसी करेगा।

दक्षिण कोरियाई कंपनी क्राफ्टन इंक जो पबजी कार्प की ओनर है और जो पबजी मोबाइल का अधिकार रखती है, उसने एक डील अनाउंस की है। उसने यह डील अमेरिकन टेक्नोलॉजी के साथ की है। उसने कहा है कि इस प्रोडक्ट को डायरेक्ट क्राफ्टन और इसकी सब्सिडियरी कंपनी के जरिए ऑपरेट किया जाएगा जो माइक्रोसॉफ्ट के क्लाउड सर्विस पर होस्ट होस्ट करेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिवाली से पहले बैटर रॉयाल गेम पबजी वापसी का ऐलान कर सकता है। खबर है कि कंपनी दिवाली से पहले भारत में अपने मार्केटिंग कैंपेन शुरू कर सकती है। इतना ही नहीं पबजी कार्प भारत में अपने भविष्य को लेकर बड़ी घोषणाएं भी कर सकता है।

हाल ही में पबजी मोबाइल ने भारत में अपनी सेवाएं पूरी तरह से बंद करने का ऐलान किया था। उस वक्त कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा था कि यूजर्स के डाटा की सुरक्षा कंपनी की पहली प्राथमिकता है। कंपनी का यह भी कहना था कि वह हमेशा से ही भारत में लागू डाटा सुरक्षा कानूनों और नियमों का पालन करता आया है।

आप इसे भी पढ़ सकते हैं-



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here