Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खेतड़ी नगर3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

खेतड़ी नगर. सहारा कार्यालय का घेराव करने वालों को समझाते थानाधिकारी।

  • निवेशकों ने कंपनी के अधिकारियों पर लगाया संतोषजनक जवाब नहीं देने का आरोप

गोठड़ा की सहारा इंडिया शाखा में बुधवार को अनेक निवेशकों ने प्रदर्शन किया। अधिकारियों का घेराव करते हुए अपनी जमा राशि तत्काल चुकाने की मांग की। लोगों को कहना था कि उनकी ओर से एफडी के रूप में जमा राशि मैच्योरिटी के बावजूद भुगतान नहीं किया जा रहा है। रुपए नहीं मिलने से लोगों में आक्रोश है।

प्रदर्शन की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे थानाधिकारी किरणसिंह यादव व समाज सेवी संतोष शर्मा ने निवेशकों को समझा कर मामला शांत कराया। सहारा कार्यालय पहुंचे कैलाश चंद सैनी ने बताया कि उनके पिता मालिराम सैनी ने सहारा इंडिया में 14 अगस्त 2017 को पांच लाख रुपए की एफडी करवाई थी। एक साल पहले 14-08-2019 को उसके करीब साढ़े सात लाख रुपए हो गए। इसके अलावा साढ़े छह लाख रुपए की एक एफडी और करवाई थी जो जनवरी 2021 में मैच्योर होगी।

कैलाश ने बताया कि उनके पिता की मानसिक स्थित काफी समय से ठीक नहीं है। उनका उपचार करवाने के लिए रुपए की आवश्यकता हुई तो वे सहारा इंडिया कंपनी के अधिकारियों के पास पहुंचे, लेकिन उन्हें रुपए नहीं दिए गए। इसके चलते काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। अभी उनकी पत्नी के डिलीवरी हुई है और निजी अस्पताल में पैसे देने के लिए नहीं थे, उन्होंने किसी तरह जानकार से रुपए उधार लेकर अस्पताल में जमा करवाए और पत्नी को अस्पताल से छुट्टी दिलवा कर सीधे यहीं पर आए हैं।

यहां अधिकारी जमा रुपए नहीं दे रहे बल्कि आश्वासन दे रहे हैं। इस दौरान उनमें और अधिकारियों में कहा सुनी हो गई। देखते ही देखते वहां अन्य लोग भी जमा हो कर अपने रुपए मांगने लगे। इसी प्रकार पिंकी ने बताया कि उसके 40 हजार रुपए, मदनलाल अग्रवाल के 60 हजार रुपए, देवकीनंदन सोनी के 10 लाख रुपए बाकी है। सभी को सहारा इंडिया कंपनी के अधिकारी आश्वासन दे रहे हैं।

घेराव की सूचना पर थानाधिकारी किरण सिंह यादव ने मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों को शांत करवाया। समाज सेवी संतोष शर्मा ने शाखा प्रबंधक संदीप कुमार को जल्द ही रुपया दिलाने की हिदायत दी। शाखा प्रबंधक संदीप कुमार ने बताया कि जैसे-जैसे कंपनी में रुपए आते हैं वैसे ही उपभोक्ताओं को भुगतान किया जा रहा है, बीमार व ज्यादा ज्रूरत मंद लोगों को प्राथमिकता दी जा रही है। सभी को जल्द ही रुपए का भुगतान कर दिया जाएगा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here