• Hindi News
  • Sports
  • International Olympic Committee Said Athletes Village Will Be The Safest Place In Tokyo

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टोक्योएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

टोक्यो ओलिंपिक गेम्स कोरोना की वजह से एक साल के लिए टाल दिया गया है। यह अगले साल 24 जुलाई से 8 अगस्त तक होगा।

इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी (IOC) ने कहा है कि टोक्यो में बनाया गया एथलीट विलेज ओलंपिक गेम्स के लिए सबसे सुरक्षित जगह है। टोक्यो ओलंपिक गेम्स को इस साल 24 जुलाई से 9 अगस्त तक होना था। लेकिन कोरोना की वजह से अगले साल के लिए टाल दिया गया है। यह अगले साल 23 जुलाई से 7 अगस्त तक होगा।

IOC के अध्यक्ष थाॅमस बाक ने ऑर्गनाइजर्स के साथ मीटिंग की। आईओसी कॉर्डिनेशन कमिटी के हेड जॉन कोट्स ने कहा,”हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि टोक्यो ओलिंपिक विलेज सबसे सुरक्षित विलेज है। ताकि खिलाड़ियों को इस पर भरोसा हो सके। गेम्स खत्म होने के बाद खिलाड़ी एक- दो रहने के बाद उन्हें विलेज को छोड़ना होगा। लंबे समय तक खिलाड़ियों के रहने से समस्या उत्पन्न हो सकती है।

6 ऑफिशियल ही परेड में ले सकते हैं भाग

टोक्यो ओलंपिक कमिटी ने यह भी निर्णय लिया है कि उद्घाटन समारोह में केवल 6 ऑफिशियल ही भाग ले सकते हैं। हालांकि परेड में सभी एथलीट भाग ले सकते हैं। वहीं गेम्स के दौरान प्रत्येक दिन 40 से 50 हजार कोरोना टेस्ट किए जाएंगे।

फैन्स की इंट्री पर अभी निर्णय नहीं

हालांकि अभी यह निर्णय नहीं हो पाया है कि दर्शकों की इंट्री होगी या नहीं। वहीं खिलाड़ियों के लिए कोरोना को लेकर क्या प्रोटोकॉल होंगे, इस पर भी अभी निर्णय होना बाकी है। टोक्यो के सीईओ ताेशरो मुतो ने कहा- अभी पॉलिसी नहीं बनी है। अगले महीने बजट और पॉलिसी को फाइनल किया जाएगा।

11 हजार एथलीट ले सकते हैं भाग

टोक्यो ओलंपिक गेम्स में 11 हजार एथलीट भाग ले सकते हैं। वहीं दर्शकों के भी भाग लेने की उम्मीद है।

ओलंपिक के एक साल टलने से जापान को नुकसान

टोक्यो ओलंपिक एक साल टलने से जापान को पहले ही 56 हजार करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है। साथ ही उस पर 20 करोड़ रुपए का एक्स्ट्रा खर्च भी बढ़ गया है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here