• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Corporation’s Team Demolishes Illegal Possession Of Four History sheeters In Khajrana Region

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंदौर13 मिनट पहले

खजराना क्षेत्र में निगम अवैध अतिक्रमण हटाने पहुंची तो उसे विरोध का सामना करना पड़ा, पुलिस ने युवक को पकड़कर हटाया।

एंटी माफिया अभियान के 5वें दिन रविवार काे निगम की टीम ने पुलिस-प्रशासन के साथ मिलकर खजराना क्षेत्र के चार गुंडों और माफियाओं के अवैध निर्माणों पर जेसीबी चलाकर आर्थिक रूप से उनकी कमर तोड़ी। निगम का रिमूवल दस्ता सुबह जेसीबी और पोकलेन मशीन लेकर दल-बल के साथ मौके पर पहुंचा और अवैध निर्माणों को धराशायी किया। तोड़फोड़ के दौरान गहमागहमी के बीच विरोध भी देखने को मिला। विरोध कर रहे लोगों को निगम और पुलिस ने पकड़कर वहां से हटा दिया। इसके लिए 4 जेसीबी, 2 पोकलेन और नगर निगम, पुलिस के साथ प्रशासन के 200 कर्मचारी व अफसर पहुंचे थे।

युवक बोला- रोको उन्हें मेरा घर गिरा रहे हैं।

आयुक्त प्रतिभा पाल के निर्देशन में निगम द्वारा रिमूवल कार्यवाही करते हुए खजराना क्षेत्र में किए अवैध कब्जे से भूमि को मुक्त कराया। कार्यवाही के दौरान अपर आयुक्त देवेन्द्र सिंह, उपायुक्त रिमूव्हल लता अग्रवाल, भवन अधिकारी ओपी गोयल व जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे। इसमें नवाब पिता अजीज खान झुमरू कॉलोनी खजराना द्वारा जी +1 अवैध मकान लगभग 1000 स्क्वायर फीट का जेसीबी से रिमूव किया। शादाब उर्फ लंगड़ा पिता कदीर खान, 16 तंजीर नगर मस्जिद के सामने खजराना स्थित जी +1 का 2000 वर्ग फीट पर बना अवैध निर्माण जेसीबी से रिमूव किया। इसके साथ ही अकरम अर्फ चिरटकु पिता मोहम्मद रफीक खान इलियास कॉलोनी खजराना का जी +1 का 1000 वर्गफीट पर बना अवैध मकान पोकलेन व जेसीबी मशीन से तोड़ा गया। फरहान पिता अनवर अहमद, सुपर पैलेस कॉलोनी खजराना का जी+1 पर लगभग 1500 वर्गफीट का अवैध मकान रिमूव किया गया।

संकरी गली के कारण जहां जेसीबी नहीं पहुंची उसे हथौड़े से गिराया गया।

संकरी गली के कारण जहां जेसीबी नहीं पहुंची उसे हथौड़े से गिराया गया।

आरोपी नवाब खान के खिलाफ जहां चाकूबाजी, अवैध वसूली, मारपीट, अवैध हथियार, अवैध शराब रखने, चोरी सहित अन्य प्रकरण दर्ज हैं। वहीं, आरोपी शादाब खान और इरफान भी कुख्यात अपराधी हैं। शादाब के खिलाफ मारपीट, अवैध वसूली, आर्म्स एक्ट सहित करीब डेढ़ दर्जन केस दर्ज हैं।

संकरी गलियों में घुसकर जेसीबी ने तोड़े निर्माण।

संकरी गलियों में घुसकर जेसीबी ने तोड़े निर्माण।

निगम ने शुक्रवार को पांच गुंडों के मकान किए थे धराशायी
नगर निगम की टीम ने शुक्रवार को भाजपा नेता गोपी नेमा के घर हमला करने वाले गुंडों के घरों पर बुलडोजर चलाया था। गुंडे मनोहर वर्मा के भाई अरुण वर्मा का मकान गिरा दिया था। दूसरे आरोपी लक्की वर्मा और अश्विन सिरोलिया के मकानों के अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिए थे। इसके अलावा यौन शोषण के आरोपी प्यारे मियां के लाला रामनगर स्थित घर का भी अतिक्रमण तोड़ दिया गया था। पांचवीं कार्रवाई गुंडे साजिद चंदन वाला के श्रीनगर कांकड़ स्थित कब्जे पर हुई।

निगम की टीम ने पहले घरों से सामान बाहर करवाया।

निगम की टीम ने पहले घरों से सामान बाहर करवाया।

अब तक इन पर हुई कार्रवाई

बता दें कि पुलिस ने 15 बड़े गुंडे और माफियाओं की लिस्ट बनाई है। निगम के साथ मिलकर इन पर कार्रवाई की जा रही है। अब तक, शेख मुख्तियार, साजिद चंदनवाला, जीतेंद्र उर्फ नानू तायड़े, मनोहर वर्मा, अश्विन सिरोलिया, अरुण वर्मा, लकी वर्मा और नाबालिगों के शोषण के आरोपी प्यारे मियां के अवैध निर्माण पर कार्रवाई की जा चुकी है। इतना ही नहीं प्रशासन ने कम्प्यूटर बाबा और उनके करीबी रमेश तोमर के अवैध निर्माणों को भी ध्वस्त कर लिया है।

बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।

बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here