शारजाह7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सनराइजर्स हैदराबाद के संदीप शर्मा ने मुंबई इंडियंस के 3 बल्लेबाजों को आउट किया।

IPL के 13वें सीजन का 56वां मैच मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच शारजाह में खेला जा रहा है। लीग राउंड के आखिरी मैच में टॉस हारकर बैटिंग करते हुए मुंबई ने हैदराबाद को 150 रन का टारगेट दिया। कीरोन पोलार्ड ने सबसे ज्यादा 41 रन की अहम पारी खेली। सूर्यकुमार यादव ने 36 और ईशान किशन ने 33 रन बनाए। वहीं, हैदराबाद के संदीप शर्मा को 3, शाहबाज नदीम और जेसन होल्डर को 2-2 विकेट मिले। राशिद खान को एक विकेट मिला। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

दोनों ओपनर्स सस्ते में आउट
मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शुरुआती 5 ओवर में ही दोनों ओपनर्स रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक पवेलियन लौटे गए। रोहित ने सिर्फ 4 रन बनाए, जबकि डिकॉक 25 रन बनाकर आउट हुए। दोनों के विकेट संदीप शर्मा ने लिए।

क्रुणाल-सौरभ का बल्ला नहीं चला
ओपनर्स के जल्दी आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने पारी संभाली। इसके बाद सूर्यकुमार 36 रन बनाकर शाहबाज नदीम की बॉल पर आउट हुए। इसके बाद नदीम ने क्रुणाल पंड्या (0) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। सौरभ तिवारी (1) भी कुछ खास नहीं कर सके और राशिद खान की बॉल पर आउट हुए।

मुंबई की पारी के हाइलाइट्स

ओवर रन बने बैट्समैन बॉलर
0-5 39/2 डिकॉक : 25 रन संदीप : 2 विकेट
6-10 39/0 सूर्यकुमार : 24 रन
11-15 20/3 ईशान : 11 रन नदीम : 2 विकेट
16-20 51/3 पोलार्ड : 35 रन होल्डर : 2 विकेट

प्ले-ऑफ की चौथी टीम का होगा फैसला
इस मैच के बाद ही प्ले-ऑफ की चौथी टीम का फैसला होगा। अगर हैदराबाद इस मैच को जीत लेती है, तो वह प्ले-ऑफ के लिए क्वालिफाई कर जाएगी। उसके हारने की स्थिति में कोलकाता नाइट राइडर्स प्ले-ऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बनेगी।

मुंबई में 3 और हैदराबाद में एक बदलाव
मुंबई में 3 बदलाव किए गए। टीम में जयंत यादव की जगह कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हुई है। जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट को आराम दिया गया। उनकी जगह जेम्स पैटिंसन और धवल कुलकर्णी को टीम में शामिल किया गया। वहीं, हैदराबाद में अभिषेक शर्मा की जगह प्रियम गर्ग को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई।

दोनों टीमों के विदेशी खिलाड़ी
मुंबई में क्विंटन डिकॉक, कीरोन पोलार्ड, नाथन कूल्टर-नाइल और जेम्स पैटिंसन विदेशी खिलाड़ी हैं। वहीं, हैदराबाद में कप्तान डेविड वॉर्नर के अलावा केन विलियम्सन, जेसन होल्डर और राशिद खान विदेशी प्लेयर हैं।

दोनों टीमें
मुंबई:
रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, ईशान किशन, क्रुणाल पंड्या, कीरोन पोलार्ड, नाथन कूल्टर-नाइल, राहुल चाहर, जेम्स पैटिंसन और धवल कुलकर्णी।

हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियम्सन, प्रियम गर्ग, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा और टी नटराजन।

मुंबई टॉप पर, हैदराबाद 5वें स्थान पर
पॉइंट्स टेबल की बात करें, तो मुंबई ने 13 मैचों में से 9 जीते और 4 हारे हैं। 18 पॉइंट्स के साथ वह टॉप पर है। वहीं, हैदराबाद ने 13 में से सिर्फ 6 जीते और 7 हारे हैं। 12 पॉइंट्स के साथ वह 5वें स्थान पर है।

पिछले मुकाबले में मुंबई ने हैदराबाद को हराया था
पिछली बार जब दोनों टीमें आमने-सामने आईं थीं, तब मुंबई ने हैदराबाद को 34 रन से हराया था। शारजाह में ही खेले गए सीजन के 17वें मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 208 रन बनाए थे। जवाब में हैदराबाद 7 विकेट पर 174 रन ही बना पाई थी।

मुंबई-हैदराबाद के महंगे प्लेयर्स
मुंबई में कप्तान रोहित शर्मा सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन का 15 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में क्रुणाल पंड्या का नंबर आता है, उन्हें सीजन के 8.80 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, हैदराबाद के सबसे महंगे खिलाड़ी डेविड वॉर्नर हैं। उन्हें फ्रेंचाइजी सीजन का 12.50 करोड़ रुपए देगी। इसके बाद टीम के दूसरे महंगे खिलाड़ी मनीष पांडे (11 करोड़) हैं।

मुंबई ने सबसे ज्यादा 4 बार खिताब जीता
आईपीएल इतिहास में मुंबई ने सबसे ज्यादा 4 बार (2019, 2017, 2015, 2013) खिताब जीता है। पिछली बार उसने फाइनल में चेन्नई को 1 रन से हराया था। मुंबई ने अब तक 5 बार फाइनल खेला है। वहीं, हैदराबाद ने 2 बार (2009 और 2016) खिताब अपने नाम किया।

आईपीएल में मुंबई का सक्सेस रेट हैदराबाद से ज्यादा
मुंबई ने आईपीएल में अब तक 200 मैच खेले हैं। 118 में उसे जीत मिली है, जबकि 82 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। लीग में मुंबई का सक्सेस रेट 59.00% है। वहीं, हैदराबाद ने अब तक लीग में 121 मैच खेले हैं। 64 में उसे जीत मिली है, जबकि 57 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। लीग में हैदराबाद का सक्सेस रेट 53.30% है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here