• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Shivraj Singh Chouhan; MP CM Today In Bjp Bhopal Office After Meeting Rss Chief Bhaiyyaji Joshi

भोपाल13 मिनट पहले

भोपाल में भाजपा के प्रदेश कार्यालय में जुटे हैं प्रदेश भर के नेता। सीएम शिवराज, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ले रहे हैं फीडबैक बैठक।

  • इससे पहले सर कार्यवाह भैयाजी जोशी से मिलने समिधा पहुंचे थे सीएम
  • भाजपा ने प्रदेश के सभी विधायकों को भोपाल बुलाया, एक-एक से होगी चर्चा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर पलटवार करते हुए बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि ‘मध्य प्रदेश की राजनीति में गंदगी लेकर आए हैं, तो वो कमलनाथ लेकर आए हैं। वो करें तो मैनेजमेंट और हमारे पास मन से आ जाएं, तो खरीद-फरोख्त। कमलनाथ जी, ये गंदा खेल आपने शुरू किया है। उन्होंने भ्रष्टाचार का लोकव्यापीकरण कर दिया।’

शिवराज ने कहा कि ‘कांग्रेस और आदरणीय कमलनाथ जी बौखला रहे हैं, आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने पहले से ही भूमिका बनानी शुरू कर दी है। कांग्रेस, कमलनाथ जी, दिग्विजय सिंह भाजपा पर आरोप लगाते हैं कि हम तोड़फोड़ करते हैं। भाजपा किसी के पास नहीं गई। कांग्रेस के मित्र भाजपा में आए, लेकिन जब हमारे विधायकों को डरा धमकाकर, लोभ-लालच देने की कोशिश कमलनाथ कर रहे हैं, तो इसे मैनेजमेंट कहते हैं। वहीं, कोई अपने मन से भाजपा में आ जाए, तो वो गद्दारी है।’

बता दें कि एक दिन पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भाजपा पर आरोप लगाए थे कि कांग्रेस के विधायकों को फोन करके उन्हें लालच दिया जा रहा है और जोड़-तोड़ की जा रही है।

भाजपा चुनाव प्रभारियों की बैठक में भाजपा नेता।

शिवराज ने आरोप लगाते हुए कहा कि ‘कमलनाथ जी आज भी भाजपा के विधायकों को फोन कर रहे हैं। संपर्क करने का असफल प्रयास कर रहे हैं। अगर जोड़-तोड़ और खरीद-फरोख्त की राजनीति की है, तो कमलनाथ ने की है। भाजपा के विधायकों को कितने भी फोन लगा लें, एक भी विधायक टस से मस नहीं होने वाला है। हमारे कार्यकर्ता सिद्धांत और विचारों के लिए काम करता है।’

इधर, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने मीडिया से कहा कि 28 विधानसभा सीट पर प्रभारी औऱ समन्वयक के काम की समीक्षा की जा रही है। हमने क्या नया किया, क्या बढ़िया काम किया, क्या बेहतर काम किया उसकी समीक्षा की जा रही है। समीक्षा से निकल कर आ रहा है कि हम 28 सीट जीत रहे हैं। वहीं, कांग्रेस के आरोप पर बीडी शर्मा ने कहा कि कांग्रेस जब जब चुनाव हारती है, तब इस तरह के बहाने खोजती है।

हम तो विकास की रणनीति बना रहे

प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने आज हुई बैठक को लेकर कहा कि हम तो विकास की रणनीति बना रहे हैं। हम तो ये बात कर रहे हैं कि चुनाव के बाद हमारे कार्यकर्ता क्या काम करेंगे। सरकार के काम को जनता तक कैसे आगे बढ़ाएंगे। शर्मा ने कहा कि हमारी पार्टी में अगर 100 लोग बढ़िया काम करते है और एक गलत काम करता है, तो हम उसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। उसके ऊपर संगठन स्तर पर कार्रवाई की जाएगी। वो कोई भी हो उस पर इस तरह की कार्रवाई की जाएगी। हम किसी भी गलत काम को बर्दाश्त नहीं करेंगे। बीजेपी के पास प्लान ही प्लान हैं, हमारा कोई बी प्लान नहीं है।

भाजपा की चार दिन के अंदर तीसरी बैठक

भाजपा के प्रदेश दफ्तर में 10 नवंबर को होने वाली मतगणना को लेकर महत्वपूर्ण बैठक शुरू हो गई है। इसमें प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता और सभी 28 विधानसभा क्षेत्रों के चुनाव प्रभारी, सहप्रभारी और जिला अध्यक्ष भी भाग ले रहे हैं। इनसे चुनाव का फीडबैक लिया जाएगा। साथ ही, मतगणना और उसके बाद की स्थिति को लेकर भी मंथन होगा। कांग्रेस के बाद अब भाजपा ने सभी विधायकों को भोपाल बुला लिया है और एक-एक विधायक से चर्चा की जा रही है।

इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा दो और बैठकें ले चुके हैं। एक बैठक सीएम हाउस पर हुई थी, वहीं दूसरी बैठक जहांनुमा रिसॉर्ट में प्रदेश प्रबंध कमेटी की थी। इसमें 28 सीटों का फीडबैक लिया गया था। हर सीट का हिसाब-किताब लिया गया था।

चुनाव प्रभारियों की बैठक में शामिल विधायक।

चुनाव प्रभारियों की बैठक में शामिल विधायक।

समिधा में भैयाजी जोशी से मिले सीएम

इससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान समिधा पहुंचे और वहां उन्होंने आरएसएस के सर कार्यवाह भैयाजी जोशी से मिले। संघ के सर कार्यवाह से मिलने के दौरान 28 सीटों पर हुए उप चुनाव को लेकर चर्चा हुई। सीएम शिवराज ने उन्हें फीडबैक भी दिया है। सीएम दो दिन पहले शारदा विहार में तीन दिन से चल रही आरएसएस की महत्वपूर्ण बैठक में भोपाल आए संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिलने भी पहुंचे थे। चुनाव प्रभारियों की बैठक से पहले संघ के सर कार्यवाह भैया जी जोशी से मिलने को अलग नजरिए से देखा जा रहा है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here