इंदौर13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

प्रियंका यादव सुबह वोट करने पहुंचीं। उन्होंने विकास के मुद्दे पर वोट किया।

सांवेर विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान की शुरुआत मंगलवार सुबह मॉकपोल के साथ हुई। सुबह 7 बजे मतदान शुरू होने से एक घंटे पहले सभी बूथों पर ईवीएम की जांच के लिए डमी वोट डाले गए। कुल 380 मतदान बूथ पर दोनों दलों के पोलिंग एजेंटों की मौजूदगी में हुए मॉकपोल के दौरान सेक्टर अधिकारियों को कुछ बूथों पर ईवीएम में परेशानी आने की सूचना मिली। पिपलिया कुमार के बूथ पर मतदान सुबह 7 बजे के तय समय पर शुरू नहीं हो सका। तीन बूथों पर ईवीएम खराबी की शिकायत मिली। करीब 20 मिनट देरी से यहां मतदान शुरू हुआ। सुबह 7 से 9 बजे तक सांवेर में 15.30 फीसदी मतदान हो चुका है।

क्या बोले मतदाता…
2 साल में ही फिर से वोटिंग करने पहुंचे लोगों ने इस बार भी विकास के मुद्दे पर ही वोट किया है। हालांकि इस बार उन्होंने कोरोना को देखते हुए भी वोट किया है। वोट करने पहुंचे अभिषेक यादव ने कहा कि हमने विकास के मुद्दे पर वोट दिया है। इस बार मैंने थोड़ी ईमानदारी को भी देखा है। कोरोना काल में हमारे साथ कौन था, कौन नहीं था। जब हमें जरूरत थी तो कोरोना था, लेकिन आज कहीं कोरोना नहीं है।

अभिषेक ने कहा - इस बार ईमानदारी भी थोड़ी सी देखी है।

अभिषेक ने कहा – इस बार ईमानदारी भी थोड़ी सी देखी है।

मताधिकार का प्रयोग करने के बाद जितेंद्र वर्मा ने कहा कि विकास तो हमेशा से ही मुद्दा रहा है। राष्ट्रहित भी बहुत बड़ा मुद्दा है, जिस पर हमें वोट करना चाहिए। इससे सर्वोपरि कुछ भी नहीं है। दो साल में ही फिर से मतदान को लेकर कहा कि मतदान के बाद कौन सी सरकार बनती है। इससे पता चलेगा कि अब वाली सरकार अच्छी है या 15 महीने वाली। इसका निर्णय 6 दिन में हाे जाएगा।

जितेंद्र बोले - राष्ट्रहित सर्वोपरि, इसलिए वोट देना जरूरी।

जितेंद्र बोले – राष्ट्रहित सर्वोपरि, इसलिए वोट देना जरूरी।

वहीं, प्रियंका यादव ने कहा कि हमने विकास को मुद्दा मानते हुए ही वोट किया है। लेकिन पिछले छह महीने से जो कोरोना-काेराेना चल रहा था वह भी एक मुद्दा है। कोरोना में लोगों को कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ा। पिछले एक महीने से देख रही हूं कि लगातार भीड़ उमड़ रही है। जबकि पिछले छह महीने हम घरों में बंद रहे।

पिपलिया कुमार में देरी से शुरू हुआ मतदान।

पिपलिया कुमार में देरी से शुरू हुआ मतदान।

110 बूथ पर केंद्रीय सुरक्षा बल तैनात
सांवेर विस क्षेत्र में संवेदनशील घोषित किए गए 110 बूथों पर केंद्रीय सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। संवेदनशील बूथों पर वीडियो रिकॉर्डिंग भी करवाई जा रही है। कोरोना काल में बूथों पर संक्रमण से बचाव के लिए एहतियातन खास प्रबंध किए गए हैं। बूथों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए निशान से लेकर पहली बार मतदान केंद्रों पर वेटिंग रूम भी बनाए गए हैं। मतदान दल स्याही के साथ मास्क और दस्ताने भी साथ लेकर बैठे हैं। मतदान को देखते हुए सांवेर-उज्जैन रोड के साथ शहर से विधानसभा क्षेत्र की कॉलोनियों में बेरिकेडिंग की गई है। मतदान बूथों के आसपास से गुजरने वालों की भी पुलिस जांच कर रही है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here