• NEET 2020 UG 2nd Round Counselling 2020
  • नीट यूजी दूसरे राउंड की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू
  • रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 23 नवंबर, रात 8 बजे तक है।

NEET UG Counselling 2020: नीट यूजी काउंसलिंग के लिए मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने दूसरे राउंड की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। उम्मीदवार MCC की आधिकारिक वेबसाइट, mcc.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। पंजीकरण करने के लिए 20 नवंबर से 23 नवंबर, रात 8 बजे तक का समय दिया गया है। दूसरे राउंड के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 27 नवंबर को जारी किए जाएंगे। सीट आवंटन लिस्ट में नाम आने पर उम्मीदवारों को 28 नवंबर से 8 दिसंबर तक मेडिकल कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा।

Click Here to Register NEET 2020 UG Counselling Round-2

नीट यूजी राउंड 2 काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन 18 नवंबर से शुरू किया जाना था, लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया। इस संबंध में एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया गया था। नोटिस में कहा गया था कि राउंड 2 सीट मैट्रिक्स में इंश्योर्ड पर्सन्स (IP Quota) के आरक्षित सीटों को जोड़ने के कारण काउंसलिंग को दो दिनों तक स्थगित किया गया है। गौरतलब है कि एमसीसी नीट यूजी काउंसलिंग के माध्यम से 15 प्रतिशत ऑल इंडिया कोटा के अलावा, देश भर के विभिन्न डीम्ड यूनिवर्सिटीज, सेंट्रल यूनिवर्सिटीज, एम्स, जेआईपीएमईआर, आर्म्ड फोर्सेस मेडिकल कॉलेज व इएसआइसी और एएफएमसी कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस सीटों पर प्रवेश दिए जाते हैं। पहले राउंड की काउंसलिंग के अंतर्गत प्रवेश की प्रक्रिया 6 नवंबर तक पूरी की जा चुकी है।

Read More: कोविड वारियर्स के बच्चों के लिए मेडिकल कॉलेजों में 5 सीटें होंगी रिजर्व, यहां पढ़ें

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
दूसरे राउंड की काउंसलिंग के रजिस्ट्रेशन के लिए, उम्मीदवार MCC की ऑफिशियल वेबसाइट, mcc.nic.in पर जाएं। होमपेज पर न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें। अब रजिस्ट्रेशन पेज ओपन हो जाएगा। यहां मांगी गई सारी जानकारियां दर्ज कर सबमिट करें। अब आपको लॉगइन क्रेडेंशियल प्राप्त हो जाएगा। अब वापस होमपेज पर आएं और कैंडिडेट लॉगइन पर क्लिक करें। अब अपने लॉगइन क्रेडेंशियल का इस्तेमाल कर लॉगइन करें। इसके बाद आवेदन फॉर्म भर कर सबमिट करें।















Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here