NTA UGC NET 2020 Answer Key: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने UGC NET June 2020 की आंसर की जारी कर दी है। एजेंसी ने क्‍वेश्‍चन पेपर, प्रत्येक उम्मीदवार की रिस्‍पांस शीट और प्रोविजनल आंसर की…

NTA UGC NET 2020 Answer Key: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने UGC NET June 2020 की आंसर की जारी कर दी है। एजेंसी ने क्‍वेश्‍चन पेपर, प्रत्येक उम्मीदवार की रिस्‍पांस शीट और प्रोविजनल आंसर की अपनी आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic पर जारी की है। 55 नेट विषयों के लिए आंसर की और अन्य जानकारी जारी की गई हैं जिन्‍हें चेक करने का डायरेक्‍ट लिंक वेबसाइट के होमपेज पर मौजूद है. उम्‍मीदवार अपने एप्लिकेशन नंबर की मदद से लॉगिन कर आंसर की डाउनलोड कर सकेंगे।

Click Here For Check NET 2020 Answer Key

पहले जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार, प्रश्न पत्र, प्रत्येक उम्मीदवार की रिस्‍पांस शीट और 55 NET विषयों के लिए प्रोविजनल आंसर की 24 सितंबर से 17 अक्टूबर 2020 के बीच आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर उपलब्ध कराई जानी थी. एजेंसी ने 05 अक्‍टूबर को इन सभी के लिंक लाइव कर दिया. UGC NET 2020 परीक्षा 24 सितंबर, 2020 को शुरू हुई थी और 13 नवंबर, 2020 को समाप्त होगी।

उम्मीदवार 05 नवंबर से 07 नवंबर, 2020 तक ऑनलाइन आंसर की को चुनौती भी दे सकते हैं। ऑब्‍जेक्‍शन दर्ज करने के लिए उम्‍मीदवार को प्रति उत्तर के लिए 1000/- रुपए के प्रसंस्करण शुल्क का भुगतान करना होगा। विशेषज्ञों द्वारा सत्यापन करने पर चुनौती सही पाए जाने पर शुल्क वापस कर दिया जाएगा। भुगतान डेबिट/ क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग का उपयोग करके ऑनलाइन किया जा सकता है। प्रसंस्करण शुल्क की प्राप्ति के बिना किसी भी चुनौती पर विचार नहीं किया जाएगा।









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here