Patna University Exam 2020: पटना विश्वविद्यालय ने यूजी पार्ट 1 और पार्ट 2 के स्थगित हुए परीक्षाओं की नई तारीखें घोषित कर दी हैं। ऑफिशियल वेबसाइट, patnauniversity.ac.in पर संशोधित टाइम टेबल उपलब्ध है।

Patna University Exam 2020: पटना विश्वविद्यालय ने यूजी पार्ट 1 और पार्ट 2 के स्थगित हुए परीक्षाओं की नई तारीखें घोषित कर दी हैं। ऑफिशियल वेबसाइट, patnauniversity.ac.in पर संशोधित टाइम टेबल उपलब्ध है। संशोधित कार्यक्रम के अनुसार, बीए, बीएससी और बीकॉम पार्ट 2 के स्टूडेंट्स के लिए परीक्षा 24 नवंबर से 1 दिसंबर तक आयोजित की जाएंगी। वहीं, पार्ट 1 के स्टूडेंट्स के लिए परीक्षाएं 4 से 21 दिसंबर तक आयोजित होंगी। इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले उम्मीदवार, पटना यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर शेड्यूल चेक कर सकते हैं।

वेबसाइट पर जारी नोटिस के अनुसार, परीक्षाओं के संचालन के लिए 6 केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें मगध महिला कॉलेज, बीएन कॉलेज, पटना कॉलेज, वाणिज्य महाविद्यालय, पटना साइंस कॉलेज और पटना लॉ कॉलेज शामिल हैं। परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक एक शिफ्ट में आयोजित होगी। यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक आरके मंडल ने बताया कि कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। प्रैक्टिकल या वाइवा परीक्षा के लिए कार्यक्रम संबंधित कॉलेजों के द्वारा जारी किया जाएगा।

इन स्टेप से चेक करें शेड्यूल
शेड्यूल चेक करने के लिए, उम्मीदवार पटना यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट, patnauniversity.ac.in पर विजिट करें। होमपेज पर संबंधित परीक्षाओं के लिए रिवाइज्ड प्रोग्राम लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां बीए, बीएससी और बीकॉम पार्ट 1 और पार्ट 2 के लिए अलग-अलग शेड्यूल दिया गया है। उम्मीदवार अपने पाठ्यक्रम के अनुसार इसे चेक कर सकते हैं।

परीक्षा के दौरान यूजीसी की गाइडलाइन का करना होगा पालन
बता दें कि सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना होगा। यूजीसी की गाइडलाइन के अनुसार, सभी उम्मीदवारों को एक दूसरे से कम से कम दो मीटर की दूरी रखनी होगी। उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर निर्धारित समय से डेढ़ घंटे पहले पहुंचने का निर्देश दिया गया है। संक्रमण से सुरक्षा के मद्देनजर उम्मीदवारों को दिए गए सभी निर्देशों का पालन करना होगा।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here