• UPSESSB: शिक्षक के 15508 पदों पर होने वाली भर्ती रद्द
  • पुनः जारी होगा भर्ती का फ्रेश नोटिफिकेशन
  • फिर से नहीं करना होगा आवेदन शुल्क का भुगतान

UPSESSB Recruitment 2020: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने 15508 टीजीटी और पीजीटी पदों पर होने वाली भर्ती की अधिसूचना को रद्द कर दिया है। बोर्ड ने 18 नवंबर को नोटिस जारी करते हुए यूपी 15508 टीचर भर्ती रद्द किए जाने की दी है। यूपीएसईएसएसबी 15508 टीजीटी और पीजीटी भर्ती की अधिसूचना 29 अक्टूबर को जारी की गई थी। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गयी थी। टीचर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 नवंबर निर्धारित की गयी थी। उम्मीदवार यूपीएसईएसएसबी द्वारा निकाली गई 15508 टीजीटी और पीजीटी पदों भर्ती के निरस्त किए जाने का नोटिस ऑफिशियल वेबसाइट, upsessb.org पर देखा जा सकता है।

Click Here For Check Official Notice

संशोधित नोटिफिकेशन जल्द होगा जारी
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने नोटिस में बताया कि राज्य के शासकीय विद्यालयों में रिक्त शिक्षक पदों (टीजीटी, पीजीटी, आदि) की भर्ती के लिए संशोधित नोटिफिकेशन द्वारा जल्द ही जारी किया जाएगा। यूपीएसईएसएसबी टीजीटी, पीजीटी भर्ती नोटिफिकेशन 2020 से सम्बन्धित अपडेट के लिए उम्मीदवार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर समय-समय पर पत्रिका डॉट कॉम पर विजिट करते रहें।

 

board.png

आवेदन शुल्क का भुगतान
बोर्ड ने अपने नोटिस में उन उम्मीवारों को पुनः शुल्क भुगतान करने के लिए मना किया है, जिन्होंने 29 अक्टूबर को जारी 15508 टीजीटी पीजीटी भर्ती अके अंतर्गत आवेदन शुल्क का ऑनलाइन भुगतान कर चुके हैं। फ्रेश नोटिफिकेशन के सापेक्ष आवेदन करते समय फिर से आवेदन शुल्क नहीं जमा करना होगा। आवेदन करते वक्त पुराने आवेदन का रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज कर, भुगतान की पुष्टि करनी होगी।

अनुभव के अंकों के कारण सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर हुई निरस्त
बोर्ड के नोटिस के अऩुसार, “एक ही परीक्षा में संविदा शिक्षक एवं फ्रेश अभ्यर्थियों हेतु भिन्न-भिन्न अंक देने की व्यवस्था में सुधार करने, जीव-विज्ञान विषय को विज्ञापन में सम्मिलित करने की आवश्यकता एवं प्रतियोगियों के हितों को ध्यान में रखते हुए सिविल अपील संख्या – 8300/2016 संजय सिंह व अन्य बनाम उत्तर प्रदेश शासन व अन्य में पारित माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश दिनांक 26.08.2020 के अनुपालन में दृष्टिगत विज्ञापन संख्या 01/2020 प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) व विज्ञापन संख्या 02/2020 प्रवक्ता (पीजीटी) के विज्ञापन 29.10.2020 को एतद्द्वारा निरस्त किया जाता है।”











Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here